Ficci ने सरकार से की अपील, इस तरह धीरे-धीरे खोले लॉकडाउन

Ficci ने सरकार से की अपील, इस तरह धीरे-धीरे खोले लॉकडाउन

सेहतराग टीम

कोरोना के कहर की वजह से पूरा हिन्दुस्तान 21 दिनों का संपूर्ण लॉकडउन झेल रहा है। इस दौरान सभी के मन में यह सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर यह लॉकडाउन कितने दिनों तक रहेगा और कब तक लोगों को घरों में कैद रहना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में लोगों की निगाहें सरकार पर टिकी हैं। वहीं लॉकडाउन खत्म होने में अब चार दिन बचे हैं और कोरोना से पीड़ितों की सख्यां में कमी नहीं हो रही है। इन्हीं बातों का ध्यान रखकर फिक्की ने सरकार से लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलने की अपील की है। फिक्की ने कहा कि आईटी और स्कूलों को अभी बंद रखा जाना चाहिए।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

फिक्की ने केंद्र सरकार से सिफारिश कि लॉकडाउन को देश में धीरे-धीरे खोला जाए। मजदूरों को 15 अप्रैल से काम पर बुलाना चाहिए। मजदूरों को काम पर आने के लिए प्रेरित किया जाए। कोरोना फ्री जिलों में लॉकडाउन हटाने की शुरुआत हो। फिक्की ने रिटेल स्टोर्स को आंशिक तौर पर खोलने की भी सिफारिश की है। ई-कॉमर्स और घरेलू उड़ानों को भी आंशिक तौर पर अनुमति देने की अपील की गई है।

फिक्की ने कहा कि आम सड़क परिवहन को नियमों के साथ अनुमति दी जाए। फिक्की ने रेलवे को आंशिक तौर पर शुरू करने का अहम प्रस्ताव दिया है। फिक्की ने कहा कि आईटी और स्कूलों में लॉकडाउन जारी रखा जाना चाहिए. साथ ही देश के बड़े-छोटे होटल्स में भी लॉकडाउन जारी रखा जाए।

अपनी सिफारिश में फिक्की ने कहा कि पूरे देश में सामानों की आवाजाही को मंजूरी मिले. बेहद जरूरी सामानों की सप्लाई के लिए सेना की मदद ली जाए। कोरोना फ्री जिलों में उत्पादन और डिस्ट्रीब्यूशन शुरू हो। शुरू में 22 से 39 साल के स्वस्थ लोग काम करें। बुजुर्ग-बीमारों को स्वस्थ कर्मचारियों से दूर रखें।

फिक्की ने कहा कि कंपनियों में कर्मचारियों की स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ें। साथ ही प्रभावित जोन को हाई, मीडियम और लो रिस्क में बांटा जाए। मास्क का बड़े पैमाने पर उत्पादन और वितरण हो। शक के घरे में आने वालों का कोविड-19 टेस्ट हो।

 

इसे भी पढ़ें-

ICMR ने कोरोना वायरस टेस्ट के लिए बनाया एंटी-बॉडी किट, जानिए किन लोगों की होगी जांच

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।